स्मार्ट मीटर का मैजिक, उपभोक्ताओं को एक महीने डबल परेशानी

SEHORE NEWS : सीहोर। बिजली विभाग के स्मार्ट मीटर लगाने के पीछे उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने का जो दावा किया जा रहा था, उसकी पोल अब खुलने लगी है। बुधवार को बड़ी संख्या में उपभोक्ता बिजली कंपनी के कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों के सामने नाराजगी व्यक्त की। उनका आरोप था कि स्मार्ट मीटर ने उनकी सुविधा बढ़ाने के बजाय, परेशानी को दोगुना कर दिया है, एक ही महीने में उन्हें दो बार बिजली बिल थमाए जा रहे हैं।
उपभोक्ताओं ने बताया कि स्मार्ट मीटर लगने के बाद से ही मीटर के ऑटो कट होने की समस्या आम हो गई है, जिससे अचानक बिजली गुल हो जाती है। शिकायत के बाद भी कई दिनों तक बिजली बहाल नहीं होती। इस बीच दोहरी बिलिंग की समस्या ने उनकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। एक उपभोक्ता ने कहा हमने सोचा था कि स्मार्ट मीटर से बिलिंग की प्रक्रिया पारदर्शी होगी, लेकिन अब हमें हर महीने दो बिल आ रहे हैं, जिससे हमारी जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है।
अधिकारियों के पास नहीं है जवाब
उपभोक्ताओं ने जब इस गंभीर समस्या को लेकर अधिकारियों से बात कीए तो उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। अधिकारियों की चुप्पी ने लोगों और भडक़ा दिया है। उपभोक्ताओं ने मांग की है कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए और इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।